महाकुंभ नगर, 31 जनवरी2025 – महाकुंभ 2025 में श्रद्धालुओं की सेवा में अदाणी समूह के कर्मी एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं। मेला क्षेत्र में चल रहे सेवा कार्यों की निगरानी स्वयं चेयरमैन गौतम अदाणी और अहमदाबाद मुख्यालय से की जा रही है, ताकि व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित हो सकें। इस महायज्ञ में 300 से अधिक एयरपोर्ट सेवा में दक्ष कर्मचारी और 5000 से अधिक अदाणी कर्मी अपने सेवा भाव से स्वैच्छिक योगदान दे रहे हैं।
Table of Contents
ग्राउंड लेवल पर सेवा कार्यों की निगरानी कर रहे चेयरमैन गौतम अदाणी समूह, अहमदाबाद मुख्यालय से भी व्यवस्थाओं पर लगातार नजर।

Click on the link महाकुंभ 2025 पर अदाणी सपरिवार पहुंचे महाकुंभ में किया स्नान दान विस्तृत जानकारी के लिए यहां ब्लू लाइन पर क्लिक करें।
एयरपोर्ट सेवा में दक्ष 300 से अधिक कर्मचारी और 5000 से ज्यादा अदाणी स्टाफ कर रहे स्वैच्छिक सेवा योगदान।
अदाणी समूह के कर्मी, इस्कॉन के सहयोग से, विभिन्न स्थलों पर भोजन वितरण की व्यवस्था में न केवल सहयोग कर रहे हैं, बल्कि प्रतिदिन लाखों श्रद्धालुओं के लिए स्थापित विशाल रसोई में भोजन निर्माण में भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, गीता प्रेस के सौजन्य से प्रकाशित 1 करोड़ आरती संग्रह पुस्तकों के नि:शुल्क वितरण में भी अदाणी समूह का अहम योगदान है।
महाकुंभ में अदाणी समूह का योगदान
महाकुंभ में स्नान हेतु श्रद्धालुओं को सुगमता प्रदान करने के लिए चलाई जा रही 4 दर्जन से अधिक गोल्फ कार्ट सेवाओं के संचालन में भी अदाणी कर्मी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा, वे रास्ता भटकने वाले श्रद्धालुओं को सही दिशा दिखाने और बिछड़े हुए लोगों को उनके परिजनों से मिलाने में भी तत्परता से सहायता कर रहे हैं।
Click on the link गूगल ब्लाग पर अपनी पसंदीदा लेख पढ़ने के लिए ब्लू लाइन पर क्लिक करें।
अदाणी समूह की इस सेवा साधना को समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी की प्रेरणा और निर्देश प्राप्त हैं, जिनका मानना है कि “सेवा ही साधना है, सेवा ही प्रार्थना है और सेवा ही परमात्मा है।” इसी भावना के साथ अदाणी समूह तीर्थराज प्रयाग में चल रहे महाकुंभ में पूरी निष्ठा से दिन-रात सेवा कार्यों में जुटा हुआ है।
प्रयागराज मेला क्षेत्र से अभिषेक कांत पांडेय की रिपोर्ट।